Paid Link

Paid Link

1 महीने में वजन बढ़ाने के लिए डाइट चार्ट(Vajan Badhane ke liye diet chart)


वजन(Vajan) किसी का भी सही प्रतिबिंब(image) देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि आपके पास सही वजन(Vajan) और ऊंचाई है, लोग आपसे विनम्र व्यवहार करेंगे अन्यथा वे आपको एक कमजोर गैर-आकर्षक वस्तु की तरह प्रतिक्रिया देंगे। अगर आप भी परफेक्ट इम्प्रैशन(perfect impression) देना चाहते हैं, तो आपको सिर्फ हमारे 1 महीने के वजन बढ़ाने के लिए डाइट चार्ट(Vajan Badhane ke liye diet chart) को फॉलो करने की जरूरत है। वजन बढ़ाना (Vajan Badhana) कुछ लोगों के लिए वास्तव में कठिन है जबकि कुछ के लिए वजन(Vajan) कम करना कठिन है। लेकिन वजन बढ़ाने के लिए डाइट चार्ट(Vajan Badhane ke liye diet chart) का पालन करने से आप वास्तव में 40 दिनों या 1 महीने के भीतर अपने वजन में अंतर महसूस करेंगे।
Vajan Badhane ke liye diet chart

1 महीने में मोटा होने के लिए डाइट चार्ट(Mota hone ke liye diet chart) 

वजन बढ़ाना कठिन मैराथन दौड़ की तरह है, आपको पदक प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से प्रैटिस(practice) करना होगा। ठीक उसी तरह, आपको कुछ अद्भुत परिणाम प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से हमारे वजन बढ़ाने के लिए डाइट चार्ट(Vajan Badhane ke liye diet chart) का पालन करना होगा। अन्यथा आप कभी भी अपने वजन(Vajan) में बदलाव नहीं देखेंगे। यहां हम आपको सबसे अच्छा 1 महीने में मोटा होने के लिए डाइट चार्ट(mota hone ke liye diet chart) बताने जा रहे हैं। नियमित आधार पर इस योजना का पालन करने से आपके वजन में सकारात्मक बदलाव आएगा। चलिए शुरू करते हैं: -

   वजन बढ़ाने के लिए डाइट चार्ट(Vajan Badhane ke liye diet chart/Mota hone ke liye diet chart)

भोजन
समय
खाने में
नाश्ते से पहले
7 a.m. – 8 a.m.
चीनी के साथ एक गिलास पूरा वसा वाला दूध
सुबह का नाश्ता
8 a.m. – 9 a.m.
·          मक्खन और आमलेट के साथ 2 ब्रेड का टुकड़ा
·         या, एक कटोरी ओट्स या कॉर्न फ्लेक्स
·         या पोहा या सब्जी के साथ कुछ दलिया खिचड़ी
·          फल या एक गिलास ताजे फलों का रस।
नाश्ते के बाद
10 a.m. – 11 a.m.
प्रोटीन पाउडर के साथ दूध का एक पूरा गिलास।
दोपहर का भोजन
12:30 p.m. – 1:30 p.m.
·          चावल का एक कटोरा।
·         एक कप दाल या सोयाबीन।
·         1 कटोरी सब्जी का सूप।
·         चिकन / मछली / पनीर / मांस का टुकड़ा।
·         उच्च प्रोटीन सब्जियों का सलाद।
·         दही और आलू का कटोरा।
शाम का नाश्ता
5:30 p.m. – 6:30 p.m.
·         वेज सैंडविच या एक कप दलिया |
Dinner
8:30 p.m. – 9:30 p.m.
·         ब्राउन चावल और करी का पूरा कप।
·          सलाद
Before bed
10:30 p.m. – 11 p.m.
·         प्रोटीन पाउडर के साथ एक गिलास दूध

Mota hone ke liye diet chart


वजन बढ़ाने के लिए सस्ता खाद्य पदार्थ(Cheapest foods for weight gaining)

अब हम आपको कुछ जादुई प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर आप अपने आहार में शामिल करते हैं तो आपके वजन में तेजी से वृद्धि होती है। वो हैं: -
  • घर का बना शेक: - होममेड शेक उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो बहुत सारे लाभों के साथ अच्छा स्वाद लेना चाहते हैं। आप आसानी से अपने स्वाद के साथ अपने घर पर इस शेक को बना सकते हैं।
  • प्रोटीन पाउडर के साथ दूध: - अपने साधारण दूध में प्रोटीन पाउडर मिलाने से दूध की शक्ति बढ़ सकती है और यह आपके साधारण स्वादहीन दूध को बेहतर स्वाद देता है। आप इसे आसानी से अपने घर पर बना सकते हैं और इसे अपने वजन बढ़ाने वाले आहार योजना(Vajan Badhane ke liye diet chart) में जोड़ सकते हैं।
  • चावल: - चावल खाना हर किसी को पसंद होता है, साथ ही इसमें फाइबर और कार्ब्स जैसे महत्वपूर्ण तत्व होते हैं जो जल्दी वजन बढ़ाते हैं। आप अपने पसंदीदा सब्जियों के साथ चावल खा सकते हैं।
  • मांस: - अगर आप मांसाहारी हैं, तो हो सकता है कि आप मीट खाना पसंद करते हों। मांस खाने से आपके वजन बढ़ने की गति बढ़ सकती है यदि आप उन्हें अपने एक महीने के मोटा होने के लिए डाइट चार्ट(mota hone ke liye diet chart) योजना में शामिल करते हैं।
  • दही और आलू: - यह सामान्य है कि हर कोई आपको वजन बढ़ाने के लिए दही और आलू खाने की सलाह देगा। और यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है कि आलू में मुख्य तत्व होता है जो आपके वजन बढ़ाने वाले आहार योजना को बढ़ावा देता है। आप उन्हें आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और अपने घर पर खा सकते हैं।
  • चॉकलेट: - चॉकलेट खाना हर किसी को पसंद होता है और आपको यह जानकर खुशी होगी कि चॉकलेट खाने से आपको अपना वजन बढ़ाने में मदद मिल सकती है। ज्यादातर डार्क चॉकलेट में उच्च फाइबर और चीनी तत्व होते हैं जो आपके वजन को बढ़ाते हैं।

 click here to know more Vajan Badhana

Post a Comment

3 Comments

  1. Really effective tips bro.🥰🥰🥰

    ReplyDelete
  2. very nice information.
    https://patakare.in/upchar/sabse-achi-dawa-shukranu-ki-sankhya-badhane-ke-liye/

    ReplyDelete

Guys thanks for your support and love!!!!