Paid Link

Paid Link

Chhati kaise badhaye? | 3 Useful Chest badhane ki exercise


चौड़ी छाती कौन नहीं चाहता है? चौड़ी और मजबूत छाती होना वास्तव में आपको व्यक्तित्व को अधिक आकर्षण और आकर्षण देता है। विशेष रूप से उन पुरुषों के लिए जो सेना में शामिल होना चाहते हैं या अपने समूहों में अधिक मांसपेशियों वाले पुरुष बनना चाहते हैं, एक बड़ी मजबूत छाती होना वास्तव में आवश्यक है। चिंता मत करो दोस्तों, मेरी पोस्ट में आप निश्चित रूप से इस सवाल का जवाब पाएंगे कि छाती कैसे बढ़ाएं? मैं आपको उन सभी तरीकों के बारे में बताऊंगा जो आपको एक बड़ी और मजबूत छाती पाने के लिए करने की आवश्यकता है। 

Chhati Kaise Badhaye के लिए टिप्स:-


  • सही स्थिति में सोना: - अपनी छाती के आकार को बढ़ाने के लिए, आपको सही स्थिति में सोना चाहिए और जो भी आपके लिए अनुकूल हो।
  • व्यायाम करें: - कम समय अवधि में मसल्स बढ़ाने के लिए व्यायाम करना सबसे अच्छा तरीका है। आप शारीरिक कसरत करने के लिए भी जिम ज्वाइन कर सकते हैं या आप अपने घर पर भी कसरत कर सकते हैं। हम आपको अपने सीने के मसल्स को बढ़ाने के लिए कुछ बेहतरीन घरेलू कसरत बतायेगे।
  • और अधिक खाएं: - अधिक से अधिक लिफ्ट खाएं हमेशा अधिक से अधिक उपयोग करें। यदि आप अपनी छाती का आकार बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको जितना हो सके उतना अधिक खाना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें कि आप वसायुक्त, तैलीय भोजन का सेवन न करें, इसके बजाय आपको स्वस्थ प्रोटिन और कार्ब्स युक्त खाद्य पदार्थों के साथ जाना चाहिए। जो आपकी छाती की मांसपेशियों पर तेजी से बढ़ने का समर्थन करते हैं।
  • आराम करें और धैर्य रखें: - आपकी छाती की मांसपेशियों को बढ़ाना मिनटों का खेल नहीं है। आपकी छाती की मांसपेशियों को बढ़ाना मिनटों का खेल नहीं है। आपकी छाती का आकार बढ़ाने में समय और मेहनत लगती है। इसलिए कभी मत सोचिए कि आप एक हफ्ते के भीतर अपनी छाती का आकार बढ़ा सकते हैं। यदि आप अपने सीने के आकार को अस्वाभाविक रूप से बढ़ाने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने शरीर पर कुछ बुरा या बहुत बुरा दोष देख सकते हैं।
Chhati kaise badhaye

पुश अप(push ups) करें: - यदि आप Chhati Kaise Badhaye के लिए सबसे प्रभावी व्यायाम जानना चाहते हैं, तो पुशअप उनमें से एक है। इसमें एक और सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपके घर के साथ-साथ आपके जिम में भी किया जा सकता है। कोई भी पुरुष या महिलाएं जो अपनी छाती का आकार बढ़ाना चाहती हैं, वे पुशअप कर सकती हैं। पुशअप्स करने से न केवल आपकी छाती के आकार पर असर पड़ता है बल्कि इससे आपके कंधे की ताकत भी बढ़ती है। दिन में 3 से 4 raps करना आपके छाती के आकार पर ध्यान देने योग्य परिवर्तन लाने के लिए पर्याप्त है। आप अपनी क्षमता के अनुसार रैप संख्या भी घटा सकते हैं। आप अपनी छाती की मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए पुशअप्स और गिरावट पुशअप्स जैसे अन्य प्रकार के पुशअप्स भी आजमा सकते हैं।

बेंच प्रेस(bench press): - बढ़ती छाती के लिए, बेंच प्रेस सबसे अच्छे व्यायाम में से एक है। इसके कई प्रकार हैं जिनका उपयोग छाती की मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है।

Dips: - डिप्स का सीधा असर आपकी छाती के मसल्स पर पड़ता है। सही स्थिति में डिप्स करने से आपको बहुत कम समय में परिणाम मिल सकता है। यह अभ्यास आपको अपनी Body Kaise Banaye में भी मदद करता है।


Post a Comment

2 Comments

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete

  2. Hey admin!! i am very glad to read this article. Thank you so much for sharing with us.

    Fitness Tips

    ReplyDelete

Guys thanks for your support and love!!!!